चोटिल शिखर धवन विश्व कप से बाहर, ऋषभ पंत लेंगे जगह

national खेल

नई दिल्ली। शिखर धवन चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें अगूंठे में चोट लग गई थी, जिसके बाद से वह मैच नहीं खेल पाए थे। वह चोट अब ठीक होने की स्थिति में नहीं है, जिस वजह उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा है। धवन की जगह अब टीम में रिषभ पंत को मौका दिया गया है। बता दें कि बुधवार को टीम के मैनेजर सुनिल सुब्रामण्यम ने इस बात की पुष्टि की। बीसीसीआइ ने अपने ट्विटर हैंडल से भी इस बात की घोषणा की।

टीम से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने भी एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने फैंस से खास अपील की। धवन ने कहा, ‘मैं देश के लिए विश्व कप खेलना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्य से मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हुआ। अब समय आ गया है कि मैं यहां से विदा होकर फिट हो जाऊं। एक बार फिर टीम में लौटूं। आपके समर्थन और प्यार के लिए शुक्रिया। उम्मीद है कि टीम अच्छा खेलेगी और विश्व कप जीतकर वापस आएगी। आप सबसे निवेदन है कि टीम के लिए दुआ करिए और जमकर समर्थन करिए।’

बता दें कि, इससे पहले धवन की चोट को निगरानी में रखा गया था। लेकिन, मेडिकल रिपोर्ट्स में साफ हो गया था कि उन्हें अभी करीब एक महीना इस चोट से उबरने के लिए लगेगा। ऐसे में बीसीसीआई और टीम इंडिया के मैनजमेंट ने आईसीसी से शिखर धवन की रिप्लेसमेंट मांग ली। आइसीसी ने इस बात की मंजूरी भी दे दी। रिषभ पंत अब 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होगें। उम्मीद है कि अफगानिस्तान के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *