असमंजस में उपभोक्ता, मिल रहे हे दो-दो बिल

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देहरादून। ऊर्जा निगम की ओर से उपभोक्ताओं को दो-दो बिल भेजे जा रहे हैं। हैरत की बात तो ये है कि इन दोनों बिलों की धनराशि में काफी अंतर है। जिससे उपभोक्ता भी असमंजस में हैं कि किस बिल को सही माना जाए। निगम अधिकारी भी इस पर गोल-मोल जबाब दे रहे हैं। दरअसल, ऊर्जा निगम में अभी तक उपनल के माध्यम से कार्यरत कर्मचारी मीटर रीडिंग और बिल वितरण का कार्य कर रहे थे। लेकिन ऊर्जा निगम ने अब मीटर रीडिंग का कार्य मोहाली की एक प्राइवेट कपंनी टीडीएस को सौंप दिया है। जबकि, विभाग में कार्यरत उपनल कर्मचारियों से भी अभी तक मीटर रीडिंग का कार्य वापस नहीं लिया गया है। जिससे दोनों उपभोक्ताओं के घर जाकर मीटर रीडिंग का कार्य कर रहे हैं। विभाग की कारस्तानी यह है कि वह उपभोक्ताओं को एक बिल न भेजकर दोनों बिल भेजे रहा है। दोनों बिलों की धनराशि में भी भारी अंतर है। निगम की इस कारस्तानी से उपभोक्ताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यूपीसीएल के चीफ इंजीनियर और प्रवक्ता एके सिंह ने बताया कि मीटर रीडिंग का कार्य टीडीएस कंपनी को दिया गया है। हो सकता है कुछ क्षेत्रों में दोनों रीडिंग कर रहे हों। अगर ऐसी कोई समस्या है तो संबंधित उपखंड अधिकारी से शिकायत कर समाधान किया जा सकता है

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